म भारत का नागरिक हु

-मैं भारत का नागरिक हूँ,
_मुझे लड्डू दोनों हाथ चाहिये।

          -बिजली मैं बचाऊँगा नहीं,
_बिल मुझे माफ़ चाहिये ।

         -पेड़ मैं लगाऊँगा नहीं,
_मौसम मुझको साफ़ चाहिये।

         -शिकायत मैं करूँगा नहीं,
_कार्रवाई तुरंत चाहिये ।

         -बिना लिए कुछ काम न करूँ,
_पर भ्रष्टाचार का अंत चाहिये ।

         -घर-बाहर कूड़ा फेकूं,
_शहर मुझे साफ चाहिये ।

        -काम करूँ न धेले भर का,
_वेतन लल्लनटाॅप चाहिये ।

        -एक नेता कुछ बोल गया सो
_मुफ्त में पंद्रह लाख चाहिये।

       -लाचारों वाले लाभ उठायें,
_फिर भी ऊँची साख चाहिये।

       -लोन मिले बिल्कुल सस्ता,
_बचत पर ब्याज बढ़ा चाहिये।

       -धर्म के नाम रेवडियां खाएँ,
_पर देश धर्मनिरपेक्ष चाहिये।

      -जाती के नाम पर वोट दे,
_अपराध मुक्त राज्य चाहिए।

-टैक्स न मैं दूं धेलेभर का,
-विकास मे पूरी रफ्तार चाहिए ।

           -मैं भारत का नागरिक हूँ ,
_मुझे लड्डू दोनों हाथ चाहिए।